मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं [top 20]

अपने । मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं । मोबाइल से पैसे कमाने के ऐप्स । जाए । कमाते है ।

आज मै आपको मोबाइल के द्वारा पैसे कैसे कमाते है, इससे पैसे कैसे कमाएं इस बारे में पूरी जानकारी आपके साथ शेयर करने जा रहा हूं । जिसके द्वारा आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते है।
मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं
मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं

मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं इसके तरीके

1) मोबाइल एप्लिकेशन से 
दोस्तो आप अपने मोबाइल के ऑनलाइन एप्लीकेशन बनाकर ऑनलाइन बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। इसके द्वारा बहुत अधिक लाभ मिल सकता है। आपको अच्छा एप्लीकेशन मनाता आता है तो आप बहुत कमाई कर सकते हैं।


2) ऑनलाइन वर्क करके कमाएं
यदि आप ऑनलाइन वर्क करते है। तो आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। वो भी कुछ ही समय में ।


3) टाइपिंग करके 
दोस्तो इंटरनेट पर बहुत सारी वेबसाइट है, जो आपको टाइपिंग की जॉब पार्ट टाइम करें के लिए बोलती है। तो आप वह यह जॉब कर सकते है। और कमाई कर सकते हैं।


4) ब्लॉगिंग करके 
दोस्तो आज के समय में बहुत सारे लोग ब्लॉगिंग साइट पर वर्क कर अच्छे अच्छे ब्लॉग बना रहे है। और बहुत सारी कमाई कर रहे है ।आप भी ब्लॉगिंग के द्वारा कमा सकते हैं।

5) यूट्यूब के वीडियो बनाकर कमाएं
गूगल अपने सभी को यूट्यूब पर सभी कुछ फ्री में यूट्यूब चैनल बनाने के लिए कोई पैसे नहीं लगते है। आप बहा पर वीडियो डालकर बनाकर पैसे कमा सकते हैं।


6) एफिलेट मार्केटिंग से
आप एफिलेट मार्केटिंग से बहुत सारी कमाई कर सकते हैं। एपलेट मार्केटिंग बहुत अच्छी विषय है, जिसके द्वारा भी लोग बहुत कमाई कर रहे हैं।


7) वेबसाइट बनाकर
यदि आप एक सफल बेवसाइट बनाकर बहुत सारी कमाई कर सकते हैं, और अच्छा भविष्य बना सकते है। वेबसाइट के द्वारा अच्छी कमाई की जा सकती है।


8) ऑनलाइन विज्ञापन देखकर कमाएं
आप बहुत सारी इस बारे में जानकारी प्राप्त करें। और इन ऑनलाइन विज्ञापन देखकर भी बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।


9) एप्लीकेशन बनाकर
यदि आप एक सफल एप्लीकेशन बना लेते हैं, तो आप उससे लाखों रुपए कमा सकते हैं, आप ऑनलाइन एप्लीकेशन बना सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन बनाने की बहुत सारी वेबसाइट है, उन्हें आप इंटरनेट से ढूंढ सकते हैं और उन पर एप्लीकेशन बना सकते हैं।


10) दूसरो की वेबसाइट पर लेख या पोस्ट लिखकर
यदि आप दूसरों की वेबसाइट के ऊपर कोई पोस्ट यार लेख लिखते हैं, तो भी आपको बहुत सारे पैसे मिलते हैं। या फिर आपको लिखने के बहुत सारे पैसे दिए जाते हैं। इसलिए आप दूसरों की वेबसाइट पर लिखकर भी पैसे कमा सकते हैं।


11) वीडियो देखकर
दूसरों के वीडियो देखकर भी आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं, इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब से सर्च कर सकते हैं। और यूट्यूब पर वीडियो देख कर और विज्ञापन को देखकर भी पैसे कमाए जा सकते हैं।

13) विज्ञापन देकर
आप विज्ञापन देखकर भी बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। ऑनलाइन विज्ञापन देखने वाली वेबसाइट बहुत सारी आपको मिल जाएगी जिन पर देखकर, और क्लिक करके आप बहुत पैसे कमा सकते हैं।


14) घर बैठे टाइपिंग की पार्ट टाइम जॉब करके
यदि आप घर बैठे एक या 2 घंटे के लिए टाइपिंग की पार्ट टाइम जॉब करते हैं, तो भी आपको बहुत अच्छी खासी कमाई मिल सकती है। और आप वहां से भी बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।


15) न्यू बेवसाइट बनाकर
यदि आप एक नई वेबसाइट को ऑनलाइन खोलते हैं। तो आपको इसके द्वारा भी बहुत सारे पैसे को कमाने के रास्ते मिलते हैं और आप इसके द्वारा कमाई कर सकते हैं। यह भी आपके लिए बहुत उचित साधन हो सकता है


16) यूट्यूब चैनल के द्वारा
दोस्तों यूट्यूब के द्वारा भी बहुत सारे लोग ऑनलाइन पैसे कमा रहे हैं, और वे अपने जीवन में बहुत से उन्नति प्राप्त कर रहे हैं। यूट्यूब चैनल पर अपना वीडियो को अपलोड करें, और बहुत सारे पैसे कमाने के और लाभ उठाएं।


17) ऑनलाइन डिजिटल मार्केट
यदि आप ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग की दुनिया में जाना चाहते हैं, तो भी आपको वहां से बहुत अच्छी कमाई प्राप्त होगी ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग के लिए आप ज्यादा जानकारी के लिए भी आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। और ऑनलाइन मार्केटिंग के द्वारा भी अच्छा-खासा कमाई होती है।


18) शायरी ऑनलाइन डालकर
आपको यदि अच्छी-अच्छी शायरी आती है, तो आप शायरी वाली एक वेबसाइट बना सकते हैं। और शायरी उस पर डालकर भी बहुत सारे कमाई कर सकते हैं, मोबाइल के द्वारा।


19) इमेज वेबसाइट बनाकर
यदि आपको इमेज बनाने का शौक है और आप मोबाइल से ही इमेज बना सकते हैं। तो आपको एक इमेज वेबसाइट क्रिएट करनी चाहिए, जिससे आप बहुत सारी इमेज को ऑनलाइन वेबसाइट पर डालकर कमाई कर सकते हैं।


20) दूसरो की वेबसाइट का प्रचार अपने यूट्यूब पर 
आप यदि कोई वेबसाइट बनाते हैं और वह सक्सेसफुल हो जाती है। तो आप उस वेबसाइट पर दूसरों का प्रचार कर सकते हैं। और उसके द्वारा दूसरे लोग आपको प्रचार के पैसे देते हैं। और आप अच्छी खासी कमाई इसके द्वारा कर सकते हैं।


21) ऑनलाइन समान बेचकर
दोस्तों ऑनलाइन सामान बेचने वाली वेबसाइट बहुत सारी है। आप भी उन्हीं की तरह ऑनलाइन सामान बेचकर कमाई कर सकते हैं, और उसका कुछ हिस्सा आपको परसेंटेज के रूप में मिलेगा आप उन्हें बेचकर भी कमाई कर सकते हैं, वह भी मोबाइल से।

दोस्तो आज मैंने मोबाइल से पैसे कैसे कमाएं, मोबाइल से पैसे कमाने के ऐप्स के द्वारा कैसे  कमाते है । इस बारे में सभी बताने कि कोशिश की है यदि आपको यह सभी अच्छा लगा हो तो कृपया नीचे कमेंट अवश्य करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.