Mobile में Whatsapp, Facebook, Youtube, Google, App से पैसे कैसे कमाएं

दोस्तो आज में आपको यह बता दू की आज के इस लेख के अंदर में पैसे कैसे कमाएं से संबंधित जानकारी आपके समक्ष लेख आया हूं । इसके अंदर आपको whatsapp, facebook, youtube, google और अन्य app के जरिए कैसे कमाए जाते है पैसे और हम पैसे कमा भी सकते है या नहीं इसका पूरा विस्तार से आपके समक्ष लेख आया हूं।
Mobile में Whatsapp, Facebook, Youtube, Google, App से पैसे कैसे कमाएं
Whatsapp, Facebook, Youtube, Google, App से पैसे कैसे कमाएं
आज समय में ऎसा कौन है जो मोबाइल या अन्य किसी सोर्स से पैसे कमाने की लिए गूगल पर सर्च नहीं करता है। आप ही नहीं आपके जिसे बहुत लोग इसके बारे में खोजते रहते है बहुत से लोग आपसे पहले भी यहां आए हैं। संतुष्ट होकर भी गए हैं।


पहले में ये बता दू की में आपको नीचे बताएं गए टॉपिक पर पैसे कमाए के बारे में जानकारी क्रमिक रूप में एक एक करके नीचे आपके सामने बताएगा।
  1. Whatsapp से पैसे कैसे कमाए,
  2. Facebook के द्वारा पैसे कैसे कमाएं,
  3. Youtube से पैसे कमा सकते है या नहीं,
  4. Mobile से पैसे कैसे कमाएं,
  5. Google से कैसे कमाएं पैसे।

और हां अभी मै आपको यह बता दू की यह लेख गए भी ज्यादा कमाई के सोर्स को लेकर अपडेट किया जाता रहेगा और ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं के बारे में जानकारी को लेकर अधिक से अधिक इंफॉर्मेशन हिंदी में आपके सामने पहुंचते रहेंगे।

Whatsapp से पैसे कैसे कमाएं

whatsapp से पैसे कैसे कमाएं
आप जब यह whatsapp से पैसे कैसे कमाएं से संबंधित यह जानकारी पड़ रहे होंगे हो आपको लगा होगा कि आप व्हाट्सएप से पैसे कमाने के बारे में बहुत ज्यादा जानकारी आपके सामने नीचे बताऊंगा । दोस्तो आपको में बता दू की whatsapp का यह टॉपिक सबसे अहम होने वाला है। क्योंकि आप आगे अन्य जोभी कमाने के तरीके देखेंगे उनमें यह बहुत मुख्य रहने वाला है।



Facebook से पैसे कैसे कमाएं

Facebook से पैसे कैसे कमाएं
फेसबुक के बारे में भी में आपको बता दू की यह भी व्हाट्सएप की तरह ही आपकी बहुत मदद करने वाला है। पैसे कमाने के लिए। आप जैसे ही नीचे के यूट्यूब और गूगल से कमाई के तरीके को पड़ेंगे आपको whatsapp और facebook के मायने समझ आ जायेगे और आप इनका इस्तेमाल भी अच्छे से करना सीख ही जाएंगे।

Youtube से पैसे कैसे कमाएं

Youtube से पैसे कैसे कमाएं
अपने ऊपर के whatsapp और facebook ले अंदर कुछ खास समझा नहीं होगा अब मै आपको बताता हूं कि उन दोनों का इस्तेमाल कैसे करना हैं। आपको गूगल यूट्यूब बहुत ज्यादा पैसे कमाने का मौका देता है इसके लिए आपको गूगल कि कुछ शर्त का ध्यान रखते हुए अपना एक यूट्यूब का चैनल बनाना होगा । उसके बाद उस पर आप वीडियो को बनाकर अपलोड कर सकते है। और गूगल से कमाई कर सकते हैं। आप जैसे ही वीडियो को अपलोड करते है आपको ऊपर बताए गए whatsapp और facebook जैसे प्लेटफार्म आपको वीडियो कि वाइरल करने या ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचने में सहायता करेंगे।

यदि अब भी आपको समझ नहीं आया ही तो आप वीडियो कि देख सकते है और यूट्यूब से पैसे कमाने के बारे में जान सकते है।

गूगल(Google) से पैसे कमाने के तरीके

गूगल से लोखो रुपए कमा सकते हैं
आप गूगल से लोखो रुपए कमा सकते हैं यदि आप अच्छा एक ब्लॉग या वेबसाइट बना लेते है।
अब आपको यह लग रहो होगा की ये ब्लॉग या वेबसाइट होता क्या है कैसे बना सकते हैं ।
तो मै आपको बता दू की यह एक गूगल का ही एक प्रोग्राम या एक प्रोडक्ट है जो गूगल ही संचालित करता है ।

आप गूगल पर ब्लॉग कैसे बना सकते हैं। इसके बारे में जुड़ा जानकारी के लिए आप हमें ब्लॉग या वेबसाइट कैसे बनाए से संबंधित लेख अवश्य पढ़ें।

फिर भी इसके कुछ हट दत में बात ही देता हूं।
1) blogger.com पर जाकर आप गूगल में फ्री ब्लॉग या वेबसाइट को ओपन कर सकते हैं।
2) आप उस ब्लॉग या वेबसाइट के द्वारा बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं।
3) इसके लिए आपको गूगल के ब्लॉग या वेबसाइट पर एड्स लगाने होंगे और गूगल आपको इस एड्स के पैसे देता है।
अब मै आपको बताता हूं कि आप ब्लॉग या वेबसाइट की पोस्ट को व्हाट्सएप या फेसबुक पर शेयर करके ज्यादा से ज्यादा लोगो तक अपनी पोस्ट को भेज सकते है ।जिससे आपकी कमाई ज्यादा होगी और आप whatsapp facebook के द्वारा भी पैसे कमा पाएंगे।

Mobile Application या app से पैसे कमाने का तरीका

एप्लिकेशन से अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे
दोस्तो में आपको बता दू की बहुत सारे इंटरनेट पर ऐसे एप्लिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं जिनके माध्यम से आप बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं। कुछ आप तो ऐसे भी होते है को आप व्हाट्सएप और फेसबुक पर रेफर या शेयर करके भी पैसे कमा सकते हैं। आपको कुछ एप्लिकेशन के नाम की एक लिस्ट नीचे दे रहे है जिनसे पैसे कमा सकते हैं।
बताऊंगा ।
01. Google Pay App  (Tez)
02. PhonePe
03. NewsDog
04. CashBoss
05. Databuddy
06. Injoy
07. mCent Browser
08. Earn Talktime
09. True Balance
10. MPL (Mobile Premiere League)
11. Genie Browser
12. Taskbucks
13. Slide App
14. Dream11 Cricket
15. Zulka App
16. MobiKwik
17. FreeCharge
18. Google Opinion Rewards
आप इन सभी एप्लिकेशन से अच्छा खासा पैसा कमा पाएंगे।

आप लोगो के द्वारा पैसे कमाई से संबंधित पूछे जमे वाले सवाल : FAQs

Q.1 क्या whatsapp या facebook से पैसे कमा सकते हैं?

उत्तर:— जी हां जैसे की मैंने आपको ऊपर लेख में बताया आप वैसे whatsapp या facebook दोनों ही प्लेटफॉर्म से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं अपना ब्लॉग या यूट्यूब वीडियो को यह भेजकर।

Q.2 गूगल कितने पैसे देता है?

उत्तर:— दोस्तो आपको महमत के ऊपर है आप चाहे तो एक महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं यदि अच्छा वर्क करता है तो। यहां से बहुत से लोग लाखो रुपए महीने कमा रहे है आप चाहे तो इनसे बारे में यूट्यूब वीडियो भी देख सकते है कि कितने पैसे कमाते है लोग गूगल से।

Q.3 YouTube से पैसे कमा सकते है या नहीं?

उत्तर:— गूगल का ही एक प्रोग्राम या प्रोडॉक्ट है यूट्यूब इसलिए इस पर पूरा भरोसा किया जा सकता है की YouTube से पैसे कमा सकते है । सिर्फ आपको गूगल कि कुछ शर्त का ध्यान रखना होता ही जैसे कि मैने ऊपर भी शर्त का। ही जिक्र किया था।

Q.4 ब्लॉग या वेबसाइट से पैसे कितने कमा सकते हैं?

उत्तर:— जो जवाब मैंने यूट्यूब के बारे में दिया बही का वही इसका जबाव भी हो सकता है। इसमें आपको वीडियो कि जगह पोस्ट लिखना होता है। बाकी पैसे बहुत है ब्लॉग या वेबसाइट बनाने में पर इस सफलता पूर्वक सभी नियम पालन करते हुए लाखो रुपए कमाए जा सकते है।

Q.5 मोबाइल से पैसे कितने कमा सकते हैं?

उत्तर:— आपको यह बता दू की आप यूट्यूब, ब्लॉग या वेबसाइट को मोबाइल से भी संचालित कर सकते है तो यह हुआ ना कि आप मोबाइल से की पैसे कमा सकते है। अब रही बात कितने तो में बता दू की आपकी कमाई लाखो से ऊपर भी का सकती है। यदि अच्छा वर्क किया हो तो।

Q.6 application या app से पैसे कमा सकते हैं या नहीं?

उत्तर:— ऊपर जो एप्लिकेशन को लिस्ट दी है यदि आप इन एप्लिकेशन का इस्तेमाल करते हैं तो आप अवश्य ही अच्छा कमा पाएंगे। ये सभी एप्लिकेशन आपको आशानी से गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएंगे।

दोस्तो आज का यह लेख पूरी तरह से पैसे कमाने से बारे में ही था और आशा करता हूं कि आपको पड़ने में कुछ अच्छा लगा होगा और आपको सभी प्रकार की जानकारी समझ अाई होगी। आपसे सिर्फ यह आग्रह से कि आप अन्य लेख भी पढ़े और शेयर करें साथ ही साथ कमेंट करना ना भूले यह तो बिल्कुल फ्री है।


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.