ब्लॉगर SEO के लिए Permalink में कीवर्ड जरूरी या नहीं?

ब्लॉगर SEO के लिए Permalink में कीवर्ड जरूरी या नहीं? GoNewzy
दोस्तो आप ब्लॉगर पर पोस्ट लिखते है या ब्लॉग चालू करते है। तो पोस्ट के अंदर एक Permalink का ऑप्शन होता है जो कि आपको कई Seo एडवाइजर का यह मानना है कि ब्लॉगर के seo या पोस्ट की रैंकिंग में Permalink बहुत ज्यादा मुख्य है। लेकिन में आपको बता दू की ऐसा नहीं है। मैं ऐसा क्यों बोला रहा यह आपको आगे लेख में पता चल है जाएगा।
ब्लॉगर के Permalink में कीवर्ड डालना जरूरी नहीं?
ब्लॉगर SEO के लिए Permalink में कीवर्ड जरूरी या नहीं?
ब्लॉगर SEO के लिए Permalink में कीवर्ड जरूरी या नहीं?
दोस्तो ब्लॉगर की पोस्ट रैंक या seo में आपको बता दे की Permalink जो होती है वह seo के लिए या ब्लॉग रैंकिंग में कोई भूमिका नहीं निभाती है। यह सिर्फ आपके पोस्ट को ट्रैक करने के लिए लिखना आवश्यक होता है। अर्थात आपको बता दे कि गूगल का ही एक प्रोडक्ट है Google Analytics जिसके बारे में आप जानते ही होंगी जो हमें ब्लॉग पोस्ट को ट्रैक करके बताता है कि कौन सी पोस्ट कितने View, कौन से देश में चल रही, बाउंस रेट कितना है ये सभी डाटा को हमें बताता है।
  • SEO friendly Post कैसे लिखे
  • India में high Cpc के कुछ keyword
जिसमे आपकी पोस्ट का Permalink के द्वारा  ही डाटा बताया जाता है। जैसे कि नीचे पोस्ट में  कुछ Permalink के उदाहरण दिया है ।

उदाहरण 1) 
https://example.com/2020/07/blogger-seo-ke-liye-Permalink.html

उदाहरण 2)
https://example.com/2020/07/blog-post_9.html

ऊपर के उदाहरण हो थोड़ा विस्तार से बताता हूं। उदाहरण 1 में Permalink लगी हुई है जिससे की हम उसके url को देखकर ही बता सकते है व पहचान सकते है कि यह url किस पोस्ट का होगा।
लेकिन उदाहरण 2 में Permalink नहीं लगी ही ऐसी यदि बहुत सारी पोस्ट आपके ब्लॉग पर होगी तो आप पता भी नहीं कर पाओगे कि कोनसी पोस्ट की लिंक होगी ये। इसलिए आपको। बता दू की Google Analytics में पोस्ट को ट्रैक करने की लिए Permalink लिंक की आवश्यकता होती है ना कि seo के लिए।  

तो आपको अब बता देता ही की आपको Permalink लगाना चाहिए या नहीं? तो इसका जवाब है जरूर लगानी चाहिए क्योंकि इससे बहुत जल्दी हमें पता चल जाता है कि कौनसी पोस्ट है।
  • ब्लॉग या वेबसाइट कैसे बनाए
Permalink के बारे में एक बार और बता दू की यह ज्यादा बड़ी नहीं लगानी चाहिए। इसे सिर्फ 4 से 6 word में ही लिखनी चाहिए।
  • What is SEO On page
इसका एक उदाहरण बताता हूं।
यदि आप पोस्ट "ब्लॉगर SEO के लिए Permalink में कीवर्ड जरूरी या नहीं?" इस टॉपिक की Permalink बनाना चाहते है। तो 
वह 
"https://example.com/2020/07/blogger-seo-ke-liye-Permalink.html" इतनी बड़ी ही होनी चाहिए नकी "https://example.com/2020/07/blogger-seo-ke-liye-Permalink-me keyword-jaruri-ya-nahi.html" इतनी।
  • SEO friendly Post कैसे लिखे
  • India में high Cpc के कुछ keyword
तो आपको ब्लॉग की Permalink से संबंधित यह लेख आपको कैसी लगी आप हम बताए। हम आपसे आग्रह ही कर सकते हैं कि आप अपने दोस्तो को शेयर करें और कमेंट करके अवश्य जाएं।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.