हिंदी दिवस कब मनाया जाता है | Hindi Divas Kab Manaya Jata Hai


हिंदी दिवस कब मनाया जाता है

14 सितम्बर

14 सितंबर 1949 को संविधान सभा ने एक मत से निर्णय लिया कि हिंदी ही भारत की राजभाषा होगी। देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने कहा कि इस दिन के महत्व देखते हुए हर साल 14 सितंबर को हिंदी दिवस को मनाया जाए।

हिंदी दिवस कब मनाया जाता हैं?
हिंदी दिवस कब मनाया जाता हैं?

लेख में मैंने दिवस से संबंधित संपूर्ण जानकारी बताइए जो कि आपको बहुत ही पसंद आई होगी यह दिवस कब मनाया जाता है। इसके बारे में मैंने ऊपर आपको बता दिया है। और आप हमारे अन्य पोस्ट को भी नीचे लिख करके पढ़ सकते हैं। hindi divas kab manaya jata hai

दिवस कब मनाया जाता है

hindi diwas kab manaya jata hai
आप हमारे सामान्य ज्ञान से संबंधित पास जाते सुनो को यहां से भी देख सकते हैं। व हमारी वेबसाइट पर सामान्य ज्ञान के साथ-साथ साइंस और जियोग्राफी झुके ज्ञान भूगोल के भी प्रश्न गरीब करीब 5000 से भी प्रश्नों के पांच पांच हजार प्रश्नों की सीरीज हरारी वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई है। जिन्हें आप नीचे की लिंक करके भी उन प्रश्नों को दे सकते हैं। हिंदी दिवस मनाया जाता है


और भी हमारे तीन प्रश्नों की समय-समय पर अपडेट और अन्य प्रश्नों को इस लेख में शामिल किया जाता रहेगा। समय-समय पर नई अपडेट आती रहेगी। यदि आप चाहते हो कि आपको भी अपडेट प्राप्त हो तो आप जीमेल के द्वारा हमारे वेबसाइट को सब्सक्राइब कर सकते हैं।

यह हिंदी दिवस से संबंधित लेख आपको कैसा लगा आप हमें नीचे कमेंट करके अवश्य बताएं।और अपने दोस्तों को शेयर करें।हमरे और भी पर्षण नीचे से अवश्य देखे ।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.