Hindi Shayari (हिंदी शायरी)

Hindi Shayari (हिंदी शायरी)

हिंदी शायरी (Hindi Shayari) के। आलेख के अंदर मैने आपके लिए टॉप की शायरी लेख आया हूं। वो भी बिल्कुल ठीक हिंदी कि भाषा आपको ये सभी शायरी को पढ़कर और अपने दोस्तों को शेयर करके बहुत अच्छा महसूस होने वाला है। तो दोस्तो चलिए आप में आपको नीचे शायरी बता ही दिया हूं। ये सभी 2020 की बेस्ट शायरी मानी गई है। दोस्तो आपको बता दू की हमारी वेबसाइट पर लवहैप्पी बर्थडे, और मोटिवेशनल की शायरी भी हैं। आप उनके ऊपर ही क्लिक करके वहां तक पहुंच सकते हैं।
Hindi Shayari (हिंदी शायरी)
संपूर्ण हिंदी शायरी

दोस्तो आपको में ये बता दू की यह शायरी को अभी तक 5M से ज्यादा लोगो ने देख चुके हैं । और आप अभी को द्वारा बहुत ही ज्यादा सराहा गया भी हैं। जैसे ही यह आंकड़ा बढ़ता हैं वैसे ही अपडेट किया जाएगा ।

(1)
वो बेवफा हमारा इम्तेहा क्या लेगी…  मिलेगी नज़रो से नज़रे तो अपनी नज़रे ज़ुका लेगी…..  उसे मेरी कबर पर दीया मत जलाने देना…  वो नादान है यारो…. अपना हाथ जला लेगी....
हिंदी शायरी

वो बेवफा हमारा इम्तेहा क्या लेगी…
मिलेगी नज़रो से नज़रे तो अपनी नज़रे ज़ुका लेगी…..
उसे मेरी कबर पर दीया मत जलाने देना…
वो नादान है यारो…. अपना हाथ जला लेगी....

(2)
फूल सबनम में डूब जाते है,  झख्म मरहम में डूब जाते है |  जब आते है खत तेरे, हम तेरे गम में डूब जाते है।
हिंदी शायरी

फूल सबनम में डूब जाते है,
झख्म मरहम में डूब जाते है |
जब आते है खत तेरे, हम तेरे गम में डूब जाते है।

(3)
याद तेरी आती है क्यो.यू तड़पाती है क्यो?  दूर हे जब जाना था.... फिर रूलाती है क्यो?  दर्द हुआ है ऐसे, जले पे नमक जैसे.  खुद को भी जानता नही, तुझे भूलाऊ कैसे?
हिंदी शायरी

याद तेरी आती है क्यो.यू तड़पाती है क्यो?
दूर हे जब जाना था.... फिर रूलाती है क्यो?
दर्द हुआ है ऐसे, जले पे नमक जैसे.
खुद को भी जानता नही, तुझे भूलाऊ कैसे?

(4)
वक्त नूर को बेनूर कर देता है,  छोटे से जख्म को नासूर कर देता है,  कौन चाहता है अपने से दूर होना,  लेकिन वक्त सबको मजबूर कर देता है ।
हिंदी शायरी

वक्त नूर को बेनूर कर देता है,
छोटे से जख्म को नासूर कर देता है,
कौन चाहता है अपने से दूर होना,
लेकिन वक्त सबको मजबूर कर देता है ।

आपक अन्य शायरी के लेख भी यहां से देखे

  1. लव शायरी
  2. हैप्पी बर्थडे शायरी
  3. Sad लव शायरी


(5)
जिंदगी हे सफर का सील सिला,  कोइ मिल गया कोइ बिछड़ गया,  जिन्हे माँगा था दिन रत दुआ ओमे,  वो बिना मांगे किसी और को मिल गया.
हिंदी शायरी

जिंदगी हे सफर का सील सिला,
कोइ मिल गया कोइ बिछड़ गया,
जिन्हे माँगा था दिन रत दुआ ओमे,
वो बिना मांगे किसी और को मिल गया.

(6)
मोहब्बत का नतीजा,  दुनिया में हमने बुरा देखा,  जिन्हे दावा था वफ़ा का,  उन्हें भी हमने बेवफा देखा..
हिंदी शायरी

मोहब्बत का नतीजा,
दुनिया में हमने बुरा देखा,
जिन्हे दावा था वफ़ा का,
उन्हें भी हमने बेवफा देखा..

(7)
मोहबत को जो निभाते हैं उनको मेरा सलाम है,  और जो बीच रास्ते में छोड़ जाते हैं उनको, हुमारा ये पेघाम हैं,  “वादा-ए-वफ़ा करो तो फिर खुद को फ़ना करो,  वरना खुदा के लिए किसी की ज़िंदगी ना तबाह करो”
हिंदी शायरी

मोहबत को जो निभाते हैं उनको मेरा सलाम है,
और जो बीच रास्ते में छोड़ जाते हैं उनको, हुमारा ये पेघाम हैं,
“वादा-ए-वफ़ा करो तो फिर खुद को फ़ना करो,
वरना खुदा के लिए किसी की ज़िंदगी ना तबाह करो”

(8)
टूटे हुए प्याले में जाम नहीं आता  इश्क़ में मरीज को आराम नहीं आता  ये बेवफा दिल तोड़ने से पहले ये सोच तो लिया होता  के टुटा हुआ दिल किसी के काम नहीं आता ……
हिंदी शायरी

टूटे हुए प्याले में जाम नहीं आता
इश्क़ में मरीज को आराम नहीं आता
ये बेवफा दिल तोड़ने से पहले ये सोच तो लिया होता
के टुटा हुआ दिल किसी के काम नहीं आता ……

(9)
आँखों मे आ जाते है आँसू,  फिर भी लबो पे हसी रखनी पड़ती है,  ये मोहब्बत भी क्या चीज़ है यारो,  जिस से करते है उसीसे छुपानी पड़ती है…
हिंदी शायरी

आँखों मे आ जाते है आँसू,
फिर भी लबो पे हसी रखनी पड़ती है,
ये मोहब्बत भी क्या चीज़ है यारो,
जिस से करते है उसीसे छुपानी पड़ती है…

(10)
तेरे साथ कितनी हसीन थी ज़िंदगी  अब तेरे बिना बस सज़ा है ज़िंदगी  तेरे साथ कितने मज़े में थी ज़िंदगी  अब तेरे बिना बड़ी बेमज़ा है ज़िंदगी  कभी तूने ही संवारी थी मेरी ज़िंदगी  फिर क्यों तूने उज़ाड़ दी मेरी ज़िंदगी  मैने हमेशा खुदा देखा तुझमें  क्यों खुदा ने बिगाड़ दी मेरी ज़िंदगी
हिंदी शायरी

तेरे साथ कितनी हसीन थी ज़िंदगी
अब तेरे बिना बस सज़ा है ज़िंदगी
तेरे साथ कितने मज़े में थी ज़िंदगी
अब तेरे बिना बड़ी बेमज़ा है ज़िंदगी
कभी तूने ही संवारी थी मेरी ज़िंदगी
फिर क्यों तूने उज़ाड़ दी मेरी ज़िंदगी
मैने हमेशा खुदा देखा तुझमें
क्यों खुदा ने बिगाड़ दी मेरी ज़िंदगी


(11)
हमने भी कभी प्यार किया था,  थोड़ा नही बेशुमार किया था,  दिल टूट कर रह गया,  जब उसने कहा, अरे मैने तो मज़ाक किया था…
हिंदी शायरी

हमने भी कभी प्यार किया था,
थोड़ा नही बेशुमार किया था,
दिल टूट कर रह गया,
जब उसने कहा, अरे मैने तो मज़ाक किया था…

आपक अन्य शायरी के लेख भी यहां से देखे

  1. लव शायरी
  2. हैप्पी बर्थडे शायरी
  3. Sad लव शायरी


हिंदी शायरी (Hindi Shayari) के संबंध में आपको जो लेख दिखाया गया वह आपको कैसा लगा आप चाहे तो अपने दोस्तो को ये सभी शायरी शेयर भी कर सकते हैं। साथ ही साथ आपसे आग्रह रहेगा हमारा ही आप नीचे एक छोटी सी कमेंट अवश्य करे जिससे कि हम को आपको मार्गदर्शन मिल सके।