how to write seo friendly blog post in hindi

how to write seo friendly blog posts hindi
how to write seo friendly blog posts

हेलो दोस्तों आज के इस लेख मैं आपको एक ब्लॉग पोस्ट को कैसे seo friendly बनाए इस बारे  कुछ मुख्य बाते बताने जा रहा हूं, इसमें मैं आपको पूरी जानकारी स्टेप बाय स्टेप आपको बताने वाला हूं यदि आप उन्हें फॉलो करते है, तो  में आशा करता है की आपकी पोस्ट जरूर seo friendly पोस्ट की गिनती में आयेगी । और उसकी रैंकिंग भी ज्यादा ऊपर रहती है।जिससे उसपर ज्यादा क्लिक इंप्रेशन आते है।आपकी कमाई भी ज्यादा हो जाती है।


how to friendly a blog post for seo best top 10 Point

Seo friendly पोस्ट के लिए मुख्य रूप से ये टॉपिक को ध्यान मे रखना चाहिए।

1.कीवर्ड रिसर्च:-
दोस्तो आपको यह बता दू की जब भी आप कोई पोस्ट लिखने के बारे में सोचे आपको यह ध्यान रखना है की उसके कवर्ड की अवश्य एक बार सर्च करे ।इसके लिए आप कोई भी कीवार्ड टूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

2.यूनिक मैटेरियल:-
आपको जिस बारे में ज्यादा जानकारी है या आप जिस बारे में ज्यादा जानकारी को लिख सकते है। उस तरह  का एक बड़ा सा अच्छा और यूनिक आर्टिकल लिखे। जिससे आपकी पोस्ट की रकिंग गूगल ऊपर रखें।
how to write seo friendly blog posts

3.यूनिक हेडिंग
आपको जो पोस्ट या आर्टिकल लिखा है उसमे हेडिंग में अपने पोस्ट से रिलेटेड आर्टिकल्स के कीवर्ड भी इस हेडिंग के अंदर डालना चाहिए।जिससे गूगल को पता चले कि आपकी पोस्ट किस बारे में है।

4.न्यू इमेज
आपकी पोस्ट में कम से कम एक इमेज अवश्य डालना चाहिए। वह इमेज एक न्यू प्रकार की इमेज होना चहिए जो को गूगल पर पहले से न हो।क्योंकि एक यूनिक फोटो से आपके आर्टिकल को रैंक अच्छी मिलती है।और आपको ट्रैफिक भी ज्यादा मिलेगा।

5.आर्टिकल लेंथ
आप जब भी आर्टिकल लिखे उसकी लेंथ पर विशेष ध्यान रखें।क्योंकि आपको अपना आर्टिकल को एक यूनिक लिखने के साथ साथ उसकी लेंथ को कम से कम 1000 words तक का होना चहिए।ताकि यूजर उस पर कुछ समय तक रहे ।और जितना ज्यादा समय आपके पोस्ट पर गुजरेगा उतना ही आपकी रैंक भी ज्यादा होगी।

6.अट्रैक्टिव टाइटल
दोस्तो आपको अपनी पोस्ट का टाइटल इस प्रकार देना चाहिए की जिसे कोई भी पड़े तो उसे क्लिक अवश्य करे ।और जिसके कारण आपकी पोस्ट की रैंकिंग बहुत ज्याद ऊपर हो जाती है।

7.बैकलिंक बनाना
अपनी पोस्ट को रैंकिंग सुधार करने। केलिए आपको यह ध्यान अवश्य देना चाहिए, कि आप अच्छी साइट से बैकलिंक बनाएं ।ताकि ज्यादा से ज्याद बैकलिंक से बी आपकी पोस्ट रैंकिंग सुधार सके।

8.इमेज optimize SEO friendly
आपकी पोस्ट जो इमेज का इस्तेमाल करे बह हमेशा एक न्यू इमेज होना चाहिए। ताकि गूगल उस रीड करे तो उसे एक न्यू इमेज लगे जिससे आपको आपकी पोस्ट को अच्छी रैंकिंग मिलती है।
how to write seo friendly blog posts

9.सर्च इंजन सबमिट
आप जैसे ही अपनी पोस्ट को पब्लिक करते है उसके बाद आपको उस पोस्ट को सर्च इंजन में सबमिट अवश्य करना चाहिए।जिससे कि गूगल को जल्दी से जल्दी पता चले कि अपने कोई न्यू पोस्ट लिखी है।

10.यूजर फ्रेंडली टेम्पलेट 
दोस्त पोस्ट आप कैसी भी लिख ले लेकिन यदि आप टेम्पलेट अच्छी नहीं लगते है तो आपको कभी भी आपकी पोस्ट रैंकिंग नहीं मिलेगी।इसलिए एक उच्च क्वालिटी की थीम का इस्तेमाल करें।

दोस्तो मैं आशा करता हूं कि यह लेख आज आपको अच्छा लगा होगा इससे आपकी पोस्ट seo friendly पोस्ट को गिनती में आयेगी।और उसे अच्छी रैंकिंग मिलती है।