ब्लॉगर पर एक अच्छी पोस्ट कैसे लिखें? How to write a Blogger seo optimize Post

दोस्तों आज मैं इसमें आपको ब्लॉगर पर एक अच्छी पोस्ट कैसे लिखें उसके बारे में बताने जा रहा हूं इसमें हम ब्लॉगर पर पोस्ट किस तरीके से कर सकते हैं उसके बारे में पूरी जानकारी इस पोस्ट में मैं आपको दूंगा।

तो चलिए दोस्तों मैं बताता हूं पोस्ट को किस तरीके से लिखना है उसके लिए हम मुख्य रूप से कुछ पॉइंट्स के द्वारा कुछ देखेंगे इसमें मैं आपको स्टेप बाय स्टेप पॉइंट से समझा लूंगा आप को ध्यान से प्वाइंट्स को पढ़ना है और अपनी पोस्ट को उस तरीके से लिखना है

ब्लॉगर पर एक अच्छी पोस्ट कैसे लिखें

1. सबसे पहले पोस्ट का टाइटल
पोस्ट का टाइटल हमें एक बहुत ही अट्रैक्टिव तरीके से देना है ताकि लोग उसे देखें और उसमें क्लिक करें और ज्यादा से ज्यादा आपकी पोस्ट को व्यू मिले।

2. पोस्ट के अंदर कंटेंट
दोस्तों पोस्ट के अंदर कंटेंट हमको 1000 से 1200 के अंदर ही रखना है ज्यादा बड़ी भी पोस्ट नहीं लिखना है और ज्यादा छोटी भी पोस्ट हमें नहीं लिखना है पोस्ट में हमें ऐसी जानकारी प्रदान करनी है जो कि गूगल पर पहले से मौजूद नया हो यानी कि हमें एक नई एक नई तरीके से पोस्ट का कंटेंट लिखना है और जितना अच्छा जितना नया कंटेंट होगा आपकी पोस्ट उतनी ही ज्यादा अच्छी रहेगी और रंक भी करेगी।
पोस्ट के अंदर कीवर्ड्स का इस्तेमाल करना है।
केवट क्या होते हैं इसके बारे में आपको जानकारी हमारी दूसरी पोस्ट में मिलेगी।
      यह भी जाने : ब्लॉगर क्या है

3.ब्लॉक में इमेज किस तरह से ऐड करें
दोस्तों ब्लॉक में आप जिस तरह का भी इमेज को डालना चाहे डाल सकते हैं लेकिन मेरी एक आप से गुजारिश है कि आप जो भी इमेज डाले उसका साइज कम होना चाहिए जिससे कि वह आपकी वेबसाइट पर जल्दी से जल्दी लोड हो और दर्शकों को किसी भी तरह की समस्या ना हो।image ka  aLT tag avashya likhna chahie
     ब्लॉगर पर एडसेंस अप्रूवल कैसे के
4. वेबसाइट की परमालिंक में अपना यूआरएल को पेस्ट करना चाहिए

ब्लॉग की पोस्ट का जो यूआरएल होता है उसे अच्छी तरह से लिखना चाहिए और छोटा लिखना चाहिए उसके अंदर अपने पोस्ट से रिलेटेड कीवर्ड होना चाहिए

5. पोस्ट के अंदर वीडियो की लिंक डालें
अपने आर्टिकल को और अच्छा बनाने के लिए उसमें एक वीडियो की लिंक यूट्यूब से या फिर अपना कोई यूट्यूब चैनल हो तो उसकी रिलेटेड की पोस्ट की लिंक डालना चाहिए।
6. दोस्तों पोस्ट से रिलेटेड हेडिंग बनानी चाहिए जिससे गूगल को पता चले कि आपकी पोस्ट किस कीवर्ड पर है और आपको आपकी पोस्ट को ज्यादा अच्छी रैंकिंग मिले और वह गूगल के पेज में अच्छी तरह से रैंक हो पाए।

दोस्तों इस पोस्ट में मैंने एक ब्लॉगर पर एक अच्छी पोस्ट कैसे लिखें के बारे में बताने की कोशिश की है यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो कृपया कमेंट करे।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.